माँ

माँ के बारे में कविता लिखना बहुत ही खुशी की बात है| पर मेरी माँ के बारे में चंद शब्दों में व्यान नहीं हो सकता है| माँ मेरे लिए ही नहीं हर किसी के लिए बहुत खास होती है| माँ के प्यार की कोई भी कीमत नहीं चुका सकता है माँ के एहसानों को कभी भी नहीं चुकाया जा सकता है|
माँ हमारे बचपन से ही हमें पालती है, बड़ा करती है, उनके इतने बड़े उपकार को कम नही समझा जा सकता है| माँ के लिए कुछ भी कर देना, उनकी खुशी में ही अपनी खुशी समझना एक अच्छे बच्चे की आदत होनी चाहिए| अपने को इस काबिल बनाओ की अगर माँ की कोई ख्वाहिश हो तो उन्हे सोचना न पड़े उससे पहले आप उस चीज को उनके सामने लाकर रख दो….
माँ की ख्वाहिश को अगर पूरा न कर पाओं तो उनकी जरूरतों को जरूर पूरा करना इसी में एक अच्छे बच्चे की पहचान होती है……
भगवान को पूजों या न पूजों लेकिन अपने माता पिता को जरूर खुशियाँ दो| उनके बुढापे का सहारा बनो, उनकी खुशियों में तुम्हारी खुशी होनी चाहिए…..
नमस्कार दोस्तों! मैं अनु मेहता फिर से हाज़िर है 9 May Mother Day 2021 (मदर डे) पर एक एक नई कविता के साथ, आपको कविता कैसी लगी हमे कमेंट करके जरुर बताना| कविता पसंद आने पर इस लेख को फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प इत्यादि जगह शेयर करना…… Thank You So Much
मेरी माँ
Congratulations Maa,
My Dear Mom, मैं आपके बिना कुछ भी नहीं हूँ। आप मेरी ताकत हो, मेरी हिम्मत, मेरा सहारा, मेरी चट्टान हो आप….
आपके बिना मेरा कोई अस्तित्व नहीं है, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूँ। और आखिर पल तक करती रहूंगी….
सुनो ना माँ,
मैं आप की परछाई हूँ, मेरा नैन नक्श भी आपके जैसे है। मैं चाह कर भी आपके जैसे महान नहीं बन सकती हूँ , आप से ही मेरी दुनिया शुरू होती है, आपसे ही मेरी पहचान है……
मेरी हर मुश्किल और परेशानी का हल हो आप, राहत की गहराई और संघर्ष की तपती धूप में शीतल की ठंडी छाव हो आप……
हर लड़खड़ाते कदम में,दृढ़ता का मेरा पहला विश्वास हो आप,मैं बहुत खुशकिस्मत हूँ कि आप मेरी माँ हो,मेरी दुनिया,मेरा पहला प्यार हो आप, मेरे चंचल नटखट मन में स्थिरता का ठहराव हो आप…………

मुझे खिलाने और कपड़ों से लेकर,अच्छे- बुरे समय तक जो साथ और मुझे से प्यार करने तथा मेरे लक्ष्यों में सफलता का राज हो आप….

भटकाव की आंधियों में लक्ष्य दिखाने की राह से लेकर, अनगिनत त्याग और मेरी सफलता की सच्चाई हो आप….
माँ मैं आप की परछाई हूँ… Happy mother Day I love you So much

Related Articles

प्यार अंधा होता है (Love Is Blind) सत्य पर आधारित Full Story

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥ Anu Mehta’s Dairy About me परिचय (Introduction) नमस्‍कार दोस्‍तो, मेरा नाम अनु मेहता है। मैं…

दुर्योधन कब मिट पाया:भाग-34

जो तुम चिर प्रतीक्षित  सहचर  मैं ये ज्ञात कराता हूँ, हर्ष  तुम्हे  होगा  निश्चय  ही प्रियकर  बात बताता हूँ। तुमसे  पहले तेरे शत्रु का शीश विच्छेदन कर धड़ से, कटे मुंड अर्पित करता…

Responses

+

New Report

Close