शिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं

Poems in Hindi | महाशिवरात्रि पर कविता
शिवरात्रि हिन्दू का पवित्र त्योहार है। इस दिन भगवान शिव की पूजा,अर्चना की जाती हैं, उनके लिए व्रत भी रखा जाता है ओर मान्यता है की इस दिन मांगी हुई इच्छा अवश्य पूर्ण होती है। इस दिन लोग एक दूसरे को बधाई देकर भी त्योहार हो अच्छे से मनाते है यही सब ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए लेकर आए हैं, Mahadev Kavita in hindi, Shiv Arti जिनको आप अपने friends, Colleagues, या किसी अन्य को भेजकर Mahashivratri ki Shubhkamnaye दे सकते हो।
इसके अलावा आपको नीचे दी गई पंक्तियों में शिव पर कविता, शनि देव की कथा, जय बाबा धुंन्धेशवर महादेव की कथा, पार्वती माता की परीक्षा, मेरा गांव, आदि मिलेंगे।
हे शिव जब सब कुछ ही तेरा है, फिर ये सारा संसार तेरा मेरा क्यों करता है ? हर इंसान, हर धड़कन, जीव-जंतु, ये सारा ब्रह्मांड आदि सब कुछ ही तेरा है, हर कोने – कोने में, कण – कण तू ही तू बसा है, सुख भी तेरा, दुख भी तेरा, रात और सुबह भी सब तेरी है, जीवन मिले या काला अँधेरा सब आपके ही इशारों पे है…..
फिर क्यों ये मन सुख में भरमाए और दुःख में रोते, डरता है
हे भोले बाबा हे मेरे शिव जब सब कुछ ही तेरा हैं, तेरी ही रचाई ये दुनिया है, गोरा – काला, रंग-रूप, काटें-पुष्प, कमल और कीचड़, सागर-लहरे, छाया और धूप आदि सब कुछ ही तेरा है, फिर क्यों लोग एक दूसरे से प्रेम करने की बजाए, घृणा, नफरत, तिरस्कार, लालच, मोह- माया आदि से घिरा है, हे शिव जब सब ही तेरा है…. जय हो कालो के काल महाकाल … इस पोस्ट में आप जैसे भोले बाबा के भक्तों के लिए एक बेहतरीन पोस्ट लेकर आई हूँ, इस पोस्ट में आपकी भक्ति लिए एक से एक हिंदी एक कविता लिखी है, अगर आप सब को ये कविता पसन्द आई तो सच्चे दिल से जय भोले बाबा कमेंट में जरुर लिखे……… “जय भोले नाथ”
________________________________________
Maha Shivratri Wishes In Hindi
महाशिवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।
भगवान शिव हम सभी को अंधकार से निकालकर सद्गुणों से प्रकाशमान करें तथा सुख, शांति, साहस एवं शक्ति प्रदान करें।
ॐ नमः शिवाय
________________________________________
Maha Shivratri Message In Hindi
नमो-नमो जी, शंकरा
भोलेनाथ, शंकरा
जय त्रिलोकनाथ, शंभु
हे शिवाय, शंकरा।

ॐ नमः शिवाय
________________________________________
Maha Shivratri Wishes Quotes
शिव में मनवा मन को रंग ले
शिव मस्तक की रेखा बदले
शिव हर जन की नस-नस जाने
बुरा भला वो सब पहचाने।
________________________________________
महाशिवरात्रि Wishes
शिव की बनी रहे आप पर छाया
पलट दे जो आपकी किस्मत की काया
मिले आपको वो सब इस अपनी ज़िन्दगी में
जो कभी किसी ने भी ना पाया
शिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं

Related Articles

दुर्योधन कब मिट पाया:भाग-34

जो तुम चिर प्रतीक्षित  सहचर  मैं ये ज्ञात कराता हूँ, हर्ष  तुम्हे  होगा  निश्चय  ही प्रियकर  बात बताता हूँ। तुमसे  पहले तेरे शत्रु का शीश विच्छेदन कर धड़ से, कटे मुंड अर्पित करता…

प्यार अंधा होता है (Love Is Blind) सत्य पर आधारित Full Story

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥ Anu Mehta’s Dairy About me परिचय (Introduction) नमस्‍कार दोस्‍तो, मेरा नाम अनु मेहता है। मैं…

Responses

+

New Report

Close