सम्मान @सावन

[ यह सम्मान स्थगित कर दिय गये है। ]

काव्य साधना हेतु स्थापित सावन के इस मंच पर सबका स्वागत है। काव्य के प्रचार-प्रसार और नई प्रतिभाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से सावन हर माह कविजनों का यथोचित सम्मान करता है।

इस संदर्भ में सावन प्रत्येक माह सर्वश्रेष्ठ सदस्य घोषित करता है। इसके अन्तर्गत उन सदस्यों को सम्मान दिया जाता है जो सावन पर अधिक सक्रिय रहते हैं, अर्थात अधिक कवितायों का प्रकाशन, अन्य कवियों की कविताओं का मूल्यांकन व अन्य तरीके से सावन पर अपनी उपस्थ्ति बरकरार रखकर कवि व कविता को प्रोत्साहित करने में भूमिका निभाते हैं। सर्वश्रेष्ठ सदस्य को सावन द्वारा प्रमाण पत्र द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

सर्वश्रेष्ठ सदस्य कवि के चुनाव एक पारदर्शी प्रक्रिया के तहत किया जायेगा। सावन पर आपकी गतिविधियों को पॉइंट्स दिये जाएंगे जैसा कि आप निम्न सारणी में देख सकते है। जिन कविजनों को 5000 से अधिक अंक प्राप्त होते है, उन सभी को सावन द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

इसके अलावा समय समय पर सावन अन्य श्रेणियों में भी सम्मान देता रहता है जैसे सर्वश्रेष्ठ कवि, सर्वश्रेष्ठ अलोचक, सर्वश्रेष्ठ नवागंतुक इत्यादि।

नोटः सम्मान हेतु किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधियों में लिप्त पाये जाने पर सावन उक्त सदस्य का सावन अकाउंट हटा कर दिया जाएगा।

सर्वश्रेष्ठ काव्य सम्मान

2021

 

माह सर्वश्रेष्ठ कवि सर्वश्रेष्ठ आलोचक सर्वश्रेष्ठ सदस्य
जनवरी  सतीश पांडेय गीता कुमारी गीता कुमारी
फरवरी गीता कुमारी गीता कुमारी गीता कुमारी
मार्च  सतीश पांडेय Not Declared  सतीश पांडेय
 अप्रैल  सतीश पांडेय गीता कुमारी गीता कुमारी
मई प्रज्ञा शुक्ला Not Declared प्रज्ञा शुक्ला
जून Not Declared Not Declared  सतीश पांडेय
जुलाई Not Declared Not Declared गीता कुमारी
अगस्त Not Declared Not Declared रोहित
सितंबर Not Declared Not Declared  सतीश पांडेय

 

New Report

Close