मै ये नहीं कहती हूँ

एक पत्नी अपने पति से क्या कहती है कविता को आखिर तक पढ़े……
सुनो……!
मै ये नहीं कहती हूँ, आपसे कि आप मेरे लिए चाँद तारे तोडकर लाओ…
लेकिन जब आप ऑफिस (Office) से घर आते हो तो साथ में एक मुस्कान जरूर साथ लाओ……!
मै ये नहीं कहती हूँ, आपसे कि आप मुझे ही सबसे ज्यादा प्यार करो…
लेकिन मेरे हक का प्यार मुझे दे दिया करो या फिर एक बार प्यार भरी नजरों से मुझे देख
लिया करो. …..!
मै ये नहीं कहती हूँ आपसे कि आप मुझे बाहर खाना खिलाने लेकर जाओ…
लेकिन 3 वक़्त का नहीं बल्कि कम से कम एक बार का खाना तो मेरे साथ बैठ के खाया करो…!
मै ये नहीं कहती हूँ आपसे कि काम में मेरा हाथ बंटाओ…
लेकिन मै कितना काम करती हूँ कम से कम देख तो लिया करो…!
मै ये नहीं कहती हूँ आपसे कि मेरा हाथ पकड कर के चलो या फिर 24 घटे मेरे साथ रहो…
लेकिन कभी – कभार दो कदम ही सही पर मेरे साथ चला करो…!
मै ये नहीं कहती हूँ आपसे कि आप अपने माता-पिता का कहना मत मानना या फिर उनकी बातों पे विश्वास मत किया करो.
लेकिन मेरी बातों का नहीं पर फीलिंग (feeling) को समझ लिया करो……!
मै ये नहीं कहती हूँ आपसे कि आप अपने माता-पिता से मेरे लिए लड़ो…….
लेकिन मेरे हक के लिए भी कुछ बोला करो यानि मेरे लिए भी साथ खड़े (stand) रहो करो.
मै ये नहीं कहती हूँ आपसे कि… आप मुझे कई नामों से आवाज लगाओ…
पर कभी – कभार एक बार ही फुर्सत से… सुनो ना ही कह दिया करो…!

सुनो……!
प्रिय पतिदेव… यूँ ही कट जाएगा, सफ़र का जिंदगी भागते भागते…
कभी-2 एक – दो पल के लिए मेरे साथ भी बैठ तो जाया करो…!
मै ये नहीं कहती हूँ, आपसे कि आप मेरे लिए चाँद तारे तोडकर लाओ…
लेकिन जब आप ऑफिस (Office) से घर आते हो तो साथ में एक मुस्कान जरूर साथ लाओ……!

Related Articles

प्यार अंधा होता है (Love Is Blind) सत्य पर आधारित Full Story

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥ Anu Mehta’s Dairy About me परिचय (Introduction) नमस्‍कार दोस्‍तो, मेरा नाम अनु मेहता है। मैं…

दुर्योधन कब मिट पाया:भाग-34

जो तुम चिर प्रतीक्षित  सहचर  मैं ये ज्ञात कराता हूँ, हर्ष  तुम्हे  होगा  निश्चय  ही प्रियकर  बात बताता हूँ। तुमसे  पहले तेरे शत्रु का शीश विच्छेदन कर धड़ से, कटे मुंड अर्पित करता…

Responses

  1. पति पर प्रेम और अधिकार जताती हुई बहुत ही खूबसूरत एहसासों वाली बहुत सुंदर रचना,वाह

+

New Report

Close