Happy Birthday to You Mam

सब की ज़िन्दगी मे कोई ना कोई इंसान ऐसा होता है जो सब से खास, सब से प्यारा होता है। चाहे वो मम्मी या पापा, भाई – बहन आदि हो सकते है । ऐसा इंसान जिसकी जगह बहुत खास होती है । क्या आपकी ज़िन्दगी में भी कोई ऐसा इन्सान है तो निचे Comment Box मे उस इन्सान का नाम जरूर लिखे…………
मेरे पास अल्फ़ाज़ नहीं है कि, मैं उनका शुक्रिया कैसे अदा करूं, जिन्होंने मुझे कितना कुछ सिखाया है आप भी सोच रहे कौन है ऐसा जो इतना प्यारा और खास है, चलो आइए मैं भी आपको उस इन्सान से मिलवाती हूँ जो मेरी ज़िन्दगी में बहुत खास और सब से प्यारा है । उनकी आवाज़ में वो जादू है जो मैं इज़हार नहीं कर सकती, वो मेरे लिए उस खुदा की तरह है जिसका दीदार मैं कर नहीं सकती……….।
किसी ने सच कहा है, कोई तो बात है आप मे जो इतनी गहरी हैं कि हर कोई आपको पाना चाहता है, कोई तो बात है, आप मे जो इतनी गहरी हैं कि हर कोई आपके दिल में रहना चाहता है, पर उन लोगो को कौन समझाए ये आपका
दिल है कोई धर्मशाला नहीं……..
जन्मदिन एक विशेष अवसर होता है मैं इस अवसर पर अपनी Mam को ये एहसास दिलाना चाहती हूँ कि
आप मेरी ज़िन्दगी में बहुत ही ख़ास जगह है. … ये रिश्ता ऐसा रिश्ता है जो भले ही खून का नहीं लेकिन ये खून के रिश्तों से भी बढ़कर है, सबसे पहले आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं……….।
दोस्ती की मिसाल हो आप, ज़िन्दगी जीने की नई आस हो आप, चाहे कितना भी दूर क्यों ना हो, दिल के हमेशा पास हो आप । Happy Birthday to You Mam………………
उन दिनों की बात है जब मैंने Aishwarya Health Care में 07- Aug- 2014 Join किया था, तब मेरे लिए सब नया – नया था । नये-नये लोग, नया माहौल, Over all सब कुछ नया था । नये – नये लोगो की नई -2 बाते, कुछ लोग Mind Game खेलते रहते थे कुछ लोग निचा दिखने में लगे रहते थे कुछ समझ में नहीं आता था किस पे भरोसा करे, किस पे नहीं करे……….।
Company में (Aishwarya Health Care) सारे लोग अजनबी थे, उनमें से एक अजनबी ऐसा था जो मेरे लिए बहुत बड़ी अहमियत रखता था, वो मेरे लिए किसी फरिश्ता से कम नहीं था, उन्होंने मुझे एक नई ताकत और हर रोज एक नई प्रेरणा देता थे । Aishwarya Health Care में एक नया माहौल अनुभव हो रहा है । जब “Office (नौकरी) में मेरा मन नहीं लग रहा था, मेरा धीरे-२ से बोलना, कम बात करना और जब दुनिया मेरा मज़ाक उड़ाती थी, ऐसा मानो मेरी किस्मत मेरे से रूठी थी सबने मुझे ठुकराया था, जब मैं तनहा और उदास थीं! उस पल वो अजनबी मेरे साथ थे तब उस अजनबी ने मुझे गले लगाया था!! वो अजनबी और कोई नहीं वो मेरी Mam है उनका नाम Neha Sunder है वो Account & Finance Department के Sr. Executive है… बल्कि वो उम्र में भी मुझ से बड़े है पर उन्होंने आज तक कभी Sr. होने का Attitude/ Ego नहीं दिखाया । धीरे-धीरे हम दोनों का एक-दूसरे के प्रति लगाव (Attachment) दिन प्रतिदिन बढ़ता गया । मुझे उनका बोलने का तरीका और उनकी आदतें बहुत अच्छी लगी । उनके साथ उठना बैठना और कई बार उनका अंदाज ऐसा भी होता है कि प्यारी मुस्कान दिल को छू जाती है । उनकी छोटी-२ चमकदार आंखें और उनके लंबे काले बाल अन्य लोगों की तुलना बहुत ज्यादा सुन्दर लगते । मै Company में जब पहली बार उनसे मिला थी । तो वो मुझे बहुत अच्छे लगे थे, कभी सोचा नहीं था वो भी मेरे से इतने Attach हो जाएँगे जितना मै उनके साथ Attach हुई हूँ । जब वो मुझे छोटी छोटी बातें समझते थे, मुझे बहुत अच्छा लगता था । पर मुझे आज तक एक बात समझ नहीं आई आज के समय कोई इतना अच्छा कैसे हो सकता है । Mam मैं एक बात कहना चाहती हूँ । thank You So much मेरी ज़िन्दगी में आने के लिए और इतने अच्छे Moments देने के लिए, आपके साथ बिताया हर लम्हा बहुत खास है । जब भी मुझे कोई समस्या होती थी तो वो हमेशा मेरा साथ देते थे । जब मेरे में बहुत कमियां तब उन्होंने मुझे अपनाया था, बहुत कुछ सिखाया था किस से कैसी बात और कितनी बात करनी चाहिए । अच्छे बुरे के बीच में अंतर करना सिखाया था, Over All वो बहुत अच्छे है मेरे पास शब्द भी नहीं उनका धन्यवाद कैसे करूँ ?
धीरे -२ समय बीतता चला गया समय के साथ हमारी दोस्ती भी गहरी होती गए । (Good Luck) एक सबसे अच्छी बात हम दोनों में कभी छोटी मोटी नोक – जोक तक नहीं हुई । समय का पहिया चाहता रहा कितना कुछ बदलता गया (जैसे – उनकी शादी हो गई और शादी के एक साल बाद एक baby boy हुआ) Mam का प्यारा से एक परिवार है । लोग कहते है शादी के बाद इन्सान बदल जाता है या फिर अपने घर परिवार में busy हो जाता है । पर मुझे कभी Feel नहीं हुआ की वो busy है या फिर Change हो गए है । आज भी उनके दिल वही जगह जो मुझे 5 साल पहले दी थी । I LOVE YOU MAM
Mam दोस्ती ही तो है एक ऐसा रिश्ता है जो जिंदगी के एक रंग में भी कई रंग दिखाता है ।
वरना बिना दोस्तों के रंगीन जिंदगी भी बेरंग सी नजर आती है ॥
Mam आपकी सच्ची दोस्ती से बढ़कर इस दुनिया में कुछ कहाँ है ।
आप जैसा एक दोस्त सच्चा है आप जैसा तो अपना सारा जहाँ है ॥
आप साथ हो मेरे तो डर किस उड़ती चिड़िया का नाम है ।
मस्त- मस्ती में बस हर दम खिलखिलाने का मेरे काम है ॥
जब हो कोई tension या किसी problem से हों परेशान ।
तब आप के साथ होने से ही हो जाता है सारी समस्या का समाधान ॥
आपकी नजरें ही कह देती हैं चल Anu इसे भी देख लेते हैं ।
और हर भी पल में यूँ ही मुस्कुराने की हिम्मत दे देते हैं ॥
जब होता है आपका साथ तो खुद में ही हिम्मत सी आ जाती है
और चेहरा घोर उदासी में भी खिलखिला कर मुस्कुरा पड़ता है ॥
आप ही तो हैं जो बिना कुछ बोले सब जान लेते हैं ।
और हर expressions को दूर से ही भाँप लेते हैं ॥
आप के साथ मिल कर हर बोझ हल्का हो जाता है ।
आप से मिलकर पल में ही मन को सुकून मिल जाता है ॥
दिन भर शरारत करना और रात भर उन पर खिलखिलाना ।
और पुरानी बातों का ताजा करके यूँ ही पूरा दिन बिताना
अब हो गए है आदत ॥
Mam वो अजब गजब शरारते और कई कारनामों का बबाला ।
वो शरारत की चटनी और शोर शराबे का मसाला ॥
वो code words का खेल और लोगो को चिढाना ।
और लोगो के नये नये नामों का बनाना ॥
सब वो शरारते याद आएगी…………………
वो Saturday की planing करना और अपने Group का active होना ।
वो पेड़ के नीचे खड़े होकर अपने Group में अपनी बातो पे खिलखिलाकर जोर जोर से हसँना…………
Mam मेरी सच्ची दोस्त सिर्फ आप है, सच्चा दोस्त रखने वाला संसार में सबसे धनवान है ।।

Related Articles

प्यार अंधा होता है (Love Is Blind) सत्य पर आधारित Full Story

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥ Anu Mehta’s Dairy About me परिचय (Introduction) नमस्‍कार दोस्‍तो, मेरा नाम अनु मेहता है। मैं…

दुर्योधन कब मिट पाया:भाग-34

जो तुम चिर प्रतीक्षित  सहचर  मैं ये ज्ञात कराता हूँ, हर्ष  तुम्हे  होगा  निश्चय  ही प्रियकर  बात बताता हूँ। तुमसे  पहले तेरे शत्रु का शीश विच्छेदन कर धड़ से, कटे मुंड अर्पित करता…

Responses

+

New Report

Close