राक्षसों को मिटाने के लिए

मानवता पर प्रहार कर रहे
बेटियों पर अत्याचार कर रहे
राक्षसों को मिटाने के लिए
अवतार का इंतजार नहीं करना है,
बल्कि जोरदार मुहिम चलानी है,
कुकर्मियों को नानी याद दिलानी है,
बुरी नजर को मसल कर रख देना है
दुराचार को बर्दाश्त नहीं करना है।
बहुत हो चुका, बस बहुत हो चुका
देश की सत्ता तुझे कड़े नियम बनाने हैं
दुराचारियों का शिकार न बनें बेटियां
अब तुझे धरातल पर डंडे चलाने हैं।

Related Articles

प्यार अंधा होता है (Love Is Blind) सत्य पर आधारित Full Story

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥ Anu Mehta’s Dairy About me परिचय (Introduction) नमस्‍कार दोस्‍तो, मेरा नाम अनु मेहता है। मैं…

बेटियां

बेटियां रोशन हर घर जहां जन्म लेती हैं बेटियां 👩‍🎓 🧑होती हैं दो कुलों की रक्षक यह बेटियां 👩‍🔬 घर-भर की रौनक ये खिलखिलाती बेटियां👩‍🚒…

लॉक डाउन २.०

लॉक डाउन २.० चौदह अप्रैल दो हज़ार बीस, माननीय प्रधान मंत्री जी की स्पीच । देश के नाम संबोधन, पहुंचा हर जन तक । कई…

बढ़ता ही जा रहा

क्यूँ बारम्बार किया जाता महिलाओं के साथ घृणित अपराध, कयी तरह की वेदना-संताप से गुजरती,जिनसे होता बलात्कार । हर कानून बौना सावित, हर जायज कोशिश…

Responses

  1. बहुत ही प्रभावशाली पंक्तियाँ। शानदार पंक्तियाँ, बात ही निराली है।

  2. “जोरदार मुहिम चलनी है, कुकर्मियों को नानी याद दिलानी है।👏👏
    सच कहा आपने सतीश जी, मुहिम तो चलानी पड़ेगी।वरना भारत की बेटियों के भविष्य पर ये अनचाहा खतरा हमेशा ही मंडराता रहेगा ।माता पिता भी निश्चिन्त ना हो पाएंगे ।
    बहुत उर्जावान और शानदार विचार और शानदार प्रस्तुति।
    आपकी लेखनी को कोटि कोटि प्रणाम ।

    1. आपके द्वारा की गई इस सुंदर समीक्षा हेतु हार्दिक धन्यवाद। आपकी समीक्षा शक्ति अति प्रखर है। सादर अभिवादन।

  3. बहुत ही सुंदर लिखा है आपने, बहुत सुंदर। देश मे नई मुहिम की जरूरत है।

+

New Report

Close