‘स्वतंत्रता दिवस’ काव्य पाठ प्रतियोगिता

नमस्कार!

सावन के इस ऑनलाइन मंच पर पर आपका हार्दिक अभिनन्दन है। हमने आपके लिए एक कविता प्रतियोगिता आयोजित की है। इस स्वतंत्रता दिवस पर अपनी देशभक्ति की भावनाओं को सावन के माध्यम से जाहिर करें और सावन की इस प्रतियोगिता में भाग ले। अधिक जानकारी के लिये कृपया नीचे लिखे नियमों व शर्तों को पढ़ें।

काव्य प्रतियोगिता के विजेता

अन्य प्रशंसनीय कवितायें

नियम

1. “भारत की आजादी या देशभक्ति” से संबधित होना अनिवार्य़ है।
2. आपकी कविता पूर्व प्रकाशित नहीं होनी चाहिए
3. कविता के लिए शब्दों की कोई मर्यादा नहीं है। इसलिए आप चाहें तो छोटी कवितायें अथवा जितनी लम्बी कविता चाहें सबमिट कर सकते हैं।
4. कविता हिंदी या अंग्रेजी में हो सकती है।
5. आप अपनी कविताओं को 15 अगस्त की रात के 12 बजे से पहले कभी भी भेज सकते हैं | (कविता भेजने के तरीके के बारे में नीचे पढ़ें)
6. प्रतियोगिता का विजेता का फैसला कविता की गुणवत्ता व कमैंट्स, दोनों के आधार पर किया जाएगा। इस संबंध में सावन का निर्णय अन्तिम माना जाएगा।
7. आपकी कवितायें 16 अगस्त की सुबह प्रकाशित की जायेंगी और 18 अगस्त तक मिले कमैंट्स को विजेता के मूल्यांकन हेतु मान्य किया जायेगा।

पुरस्कार राशि

1. First Prize: ₹ 200 (Paytm Money or UPI) + डिजिटल सर्टिफिकेट
2. Second Prize: ₹ 100 (Paytm Money or UPI) + डिजिटल सर्टिफिकेट
3. Third Prize: डिजिटल सर्टिफिकेट

कविता भेजने का तरीका

1. आपको कविता सावन पर सबमिट करने के लिए, पहले तो सावन की साइट पर रजिस्टर करना पढेगा | रजिस्टर करने के लिए यहां क्लिक करें |
2. रजिस्टर करने के बाद आप अपनी कविता का पाठ (वीडियो या ऑडियो) मूल लेख के साथ हमें अपनी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के साथ +91 91168 00406 पर व्हाट्सएप करें।

महत्वपूर्ण तिथियां

1. कविता सबमिट करने की तारीख 15 अगस्त, 2020 तक है।
2. परिणाम की घोषणा की तारीख – 19 अगस्त, 2020 (शाम 6 बजे) को इस प्रतियोगिता पेज पर की जायेगी।

नोट

1. कविता में अश्लील, उत्तेजक, मानहानिकारक, यौन शब्द शामिल नहीं होना चाहिए , तथा आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री जो नफ़रत उकसाने का काम करे, नहीं होनी चाहिए।
2. कविता भेजने के बाद, वह सावन की एकमात्र संपत्ति हो जाएगी।
3. हर प्रतिभागी को स्पष्ट रूप से सभी नियमों का पालन करना होगा और प्रतिस्पर्धा के संबंध में सावन का निर्णय अन्तिम माना जाएगा।

हेल्पलाइन

किसी भी तरह की दिक्कत आने पर कृपया connect@saavan.in पर मेल करें। आप हमें +91 91168 00406 पर व्हाट्सएप भी कर सकतें हैं।

New Report

Close