Subah ki roshni ki pehli Kiran

सुबह की पहली रोशनी की सुनहरी किरणों में,

आकाश को चित्रित करने वाले सितारों के कैनवास के नीचे, जहां रहस्य संकेत करते हैं और चमत्कार झूठ बोलते हैं, मैं एक कविता तैयार करूंगा, एक दिव्य आलिंगन, शब्दों का एक टेपेस्ट्री, एक दिव्य अनुग्रह।

गहरी घाटियों और ऊँचे पहाड़ों के माध्यम से, जहाँ प्रतिध्वनियाँ गूँजती हैं, आकाश तक पहुँचते हुए, मैं भूली हुई विद्या के मार्ग का पता लगाऊँगा, और उन कहानियों के गीत गाऊँगा जो पहले कही गई थीं।

प्रेम की शाश्वत लौ की गहराई में, जहां जुनून झिलमिलाता है, हमेशा के लिए अदम्य, मैं जुनून के उग्र आलिंगन को पकड़ लूंगा, और इसे अनुग्रह के शब्दों से अमर कर दूंगा।

जब शाम के समय परछाइयाँ इकट्ठी होती हैं, और एकांत मेरी तरफ से सांत्वना पाता है, तो मैं छंदों को जगाने के लिए छंदों का जादू करूँगा, सबसे अंधेरी रात में खोई हुई आत्माओं का मार्गदर्शन करूँगा।

क्योंकि इस काव्य भूमि की गहराइयों में, जहाँ कल्पना पनपती है, हाथों में हाथ डाले, मैं हर लिखित पंक्ति के साथ एक कैनवास पेंट करूँगा, एक उत्कृष्ट कृति जिसे दिव्य सरस्वती ने बुना है।

तो इन शब्दों को, पंखों पर पक्षियों की तरह, अपने दिल को उन जगहों पर ले जाने दें जहां सपने गाते हैं, और यह कविता एक पोषित प्रतीक हो, उस सुंदरता का जो दुनिया बोलती है।

Related Articles

प्यार अंधा होता है (Love Is Blind) सत्य पर आधारित Full Story

वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ। निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा॥ Anu Mehta’s Dairy About me परिचय (Introduction) नमस्‍कार दोस्‍तो, मेरा नाम अनु मेहता है। मैं…

दुर्योधन कब मिट पाया:भाग-34

जो तुम चिर प्रतीक्षित  सहचर  मैं ये ज्ञात कराता हूँ, हर्ष  तुम्हे  होगा  निश्चय  ही प्रियकर  बात बताता हूँ। तुमसे  पहले तेरे शत्रु का शीश विच्छेदन कर धड़ से, कटे मुंड अर्पित करता…

Responses

+

New Report

Close